Recents in Beach

Website Copyright & Plagiarism Content कैसे Check करे? Top 5 Tools

Website Copyright & Plagiarism Content कैसे Check करे? Top 5 Tools


Copyright Post क्या है ? और Unique Post कैसे लिखे ?   


जब आप अपनी website या Blog पर पोस्ट लिखते हो तब अगर आप किसी और की website blog की कुछ lines copy कर के अपनी पोस्ट में लिख देते हो तो यह लाइन copyright होती है क्योकि ये लाइन किसी और ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस्तेमाल कर रखी है 

अब आप सोच रहे होंगे की हम अपनी पोस्ट कैसे लिखे जो Copyright ना हो और google में rank भी करे तो आपको हमेशा उस topic पर पोस्ट लिखनी चाहिए जिस में आपकी रूचि हो और आपको उसकी अच्छी knowledge भी हो अगर आपको अपने topic की knowledge नहीं है तो आप YouTube और Google से उस topic को search कर के knowledge ले सकते है और फिर उस topic पर अपनी भाषा में पोस्ट लिखोगे तो आपकी पोस्ट कभी copyright नहीं मिलेगी और कभी कभी आपका Talent किसी और से मिल भी जाता है जिस वजह से आपकी 1 या 2 लाइन copyright हो सकती है उन लाइन्स को आप निचे बताये गए tools का इस्तेमाल कर के पता लगा सकते हो और उन lines को दुबारा से लिख कर अपनी पोस्ट 100% Unique बना सकते हो इस पोस्ट में मेने आपको Top 5 Plagiarism checker website के बारे में बताया है। 


आज में आपको कुछ ऐसी Website के बारे में बताउगा जो आपको अपनी post का Plagiarism check करने में मदद करेगा 


Plagiarism tools इस्तेमाल ना करने के नुकसान क्या है ?   

1. अगर आप copyright post अपनी blogging website पर डालते हो तो आपकी website को google index नहीं करेगा और अगर किसी वजह से आपकी website index हो गयी तो आपकी कोई भी copyright post Google में rank नहीं होगी। 

2. अगर आप copyright Post अपनी website पर post करते हो तो आपकी website t को google Adsence approval नहीं देगा। 



Plagiarism tools इस्तेमाल करने के फायदे क्या है ?   


1. अगर आप Plagiarism tools का इस्तेमाल अपने post या article लिखने के बाद अपनी post का Plagiarism चेक करोगे तो आपको पता चल जायेगा की आपकी पोस्ट unique है या copyright अगर आपकी पोस्ट copyright है तो आप उस पोस्ट को दुबारा से लिख कर उस पोस्ट को unique बना सकते है ताकि आपकी पोस्ट गूगल में रैंक हो सके। 

2. अगर आप copyright post नहीं लिखते है अपने website पर तो आपको google adsence approval जल्द ही मिल जाता है। वैसे तो google adsence approval करवाने के लिए बहुत सारी term and condition होती है और उनमे से यह भी एक है। 


Website Copyright & Plagiarism Content कैसे Check करे? Top 5 Plagiarism Checker Tools 



  1. Plagium 
  2. Grammarly 
  3. Small SEO Tools
  4. Dupli Checker 
  5. DMCA Scan 


इन सभी Plagiarism Checker Website से आप अपने article या post को Plagiarism Check कर के पता लगा सकते है की आपकी blog post copyright है या नहीं। 


अगर आपका इस पोस्ट से related कोई सवाल है तो आप मुझसे comment करके पूछ सकते है मुझे आपके सवाल का उत्तर देने में खुई होगी। 

Post a Comment

0 Comments