LOL का Full Form क्या होता है? LOL Meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों LoL शब्द एक ऐसा शब्द है जो आजकल के ज़माने में बहुत अधिक इस्तेमाल होने वाले शब्दों में से एक शब्द है। LOL शब्द का इस्तेमाल social media पर सबसे ज्यादा किया जाता है पर आप सभी ने social media पर LOL शब्द लिखा देख कर यह जरूर सोचा होगा की LOL का Full form क्या होता है, इसीलिए आज में आपको इस पोस्ट में LOL का Full Form बताउगा।

LOL Full Form in Hindi

जब आप किसी से social media पर message में बात करते समय अपने emotion या Filling को बताने के लिए Emoji का इस्तेमाल करते हो उसी तरह कुछ short form भी बहुत अधिक फेमस है जिनका इस्तेमाल अपनी filling या emotion को बताने के लिए इस internet की दुनिया में इस्तेमाल किये जाते है जैसे - LOL, OMG, OSM आदि।

LOL Full Form in Hindi


LOL Full Form - Laughing out load यह LOL का Full Form होता है जिसका हिंदी में मतलब बहुत जोर से हंसना होता है।

मेने आपको LOL का Full Form तो बता दिया पर इसका मतलब यह नहीं की हर बार LOL का मतलब Laughing out load होता है क्युकी जिस तरह english grammer में एक word के अनेक मतलब होते है उसी तरह LOL के भी अनेक मतलब होते है। जैसे -

LOL: Laughing out load (बहुत जोर से हंसना)
LOL: Lovely old ladies ( प्यारी भूढ़े महिलाये)
LOL: Lots of Love (बहोत सारा प्यार)
LOL: Lost of Love (प्यार को खोना)

अगर हम किसी से बात कर रहे है और बात करते हुए किसी ने कोई चुटकुला सुनाया या कोई मजाक किया और आपको उस बात पर हसी (smile) आ गयी तो आप वहाँ पर LOL शब्द का इस्तेमाल कर सकते हो क्योकि LOL का मतलब Laughing out load (बहुत जोर से हंसना) होता है।

LOL के अन्य प्रयोग भी होते है और अर्थ भी होते है वो निर्भर करता है आपकी बातो पर जैसे हम किसी से प्यार से बात करते है और अपने प्यार की उस बात को शार्ट फॉर्म के दौरान व्यक्त करना चाहते है तो इस समय LOL शब्द का अर्थ Lots of love = (ढेर सारा प्यार) इसका मतलब यह होगा।

दोस्तों मुझे उम्मीद है की अब आपको LOL meaning in Hindi इस बारे में पता लग गया होगा। अगर इस पोस्ट से जुड़ा आपका कोई सवाल है तो आप comment करके पूछ सकते हो।

LOL का Full Form क्या होता है? LOL Meaning in Hindi  LOL का Full Form क्या होता है? LOL Meaning in Hindi Reviewed by Priyank Bagle on June 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.